कार्यालय कलेक्टर , ( अम्बिकापुर ) जिला सरगुजा ( छ0ग0 ) 

 Job Alert Cgjobnews.In

Ambikapur Recruitment
Vacancy 
For Accountant, Data Entry Operator, Assistant Grade-3 & Peon 

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 30 . 03 . 2019 छ0ग0 शासन , विमानन संचालनालय केपिटल कॉम्प्लेक्स महानदी भवन मंत्रलाय नया रायपुर के पत्र क्रमांक 5447 / विमा0 / विभाग / 2018 दिनांक 19 . 07 2018 के द्वारा दरिमा एयरपोर्ट अम्बिकापुर के अंतर्गत सरगुजा जिले में ( एकाउटेण्ट , डाटा एन्ट्री ऑपरेटर , सहायक वर्ग एवं भृत्य ) के पदों पर कलेक्टर दर पर नियुक्ति हेतु अनुमति प्रदान की गई है । विमानन विभाग के अनुमति उपरांत उक्त पदों पर निम्न आरक्षण शर्ती एवं प्रकिया के अधीन नियुक्ति हेतु योग्य उम्मीदवारों से आवेदन पत्र रजिस्टर्ड डाक / स्पीड पोस्ट के माध्यम से आमंत्रित किया जाता है 


  • न्यूनतम आयु सीमा 01 जनवरी 2019 को 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष ( आरक्षित वर्ग एवं महिला के लिए आयु सीमा में छूट शासन के नियमानुसार लागू , किन्तु 45 वर्ष से अधिक नहीं । 


  • पदनाम 
  1. एकाउन्टेन्ट 
  2. डाटा एण्ट्री ऑपरेटर 
  3. सहायक वर्ग 3 
  4. भृत्य

Educational Qualification ( शैक्षिक योग्यता )
  • एकाउन्टेन्ट
1 - रोजगार कार्यालय का जीवित पंजीयन । 
2 - बी0 कॉम् । 
3 - मान्यता प्राप्त संस्थान से एक वर्षीय कम्यूटर डिप्लोमा । 


  • डाटा एण्ट्री ऑपरेटर

1 - मान्यता प्राप्त शिक्षा मंडल से ( 10 - - 2 ) परीक्षा उत्तीर्ण 
2 - रोजगार कार्यालय का जीवित पंजीयन । 
3 - मान्यता प्राप्त संस्थान से एक वर्षीय कम्प्यूटर डिप्लोमा । 4 - कम्प्यूटर में हिन्दी एवं अंग्रेजी टायपिंग का 8000 की ( Key ) डिप्रेशन प्रतिघंटा की गति ( गति के संबंध में कौशल परीक्षा ली जाएगी ) 

  • सहायक वर्ग 3
1 - मान्यता प्राप्त शिक्षा मंडल से ( 10 + 2 ) परीक्षा उत्तीर्ण । 2 - रोजगार कार्यालय का जीवित पंजीयन ।  
3 - मान्यता प्राप्त संस्थान से एक वर्षीय कम्प्यूटर डिलोमा । 
4 - कम्प्यूटर में हिन्दी टायपिंग का 5000 की ( Key ) डिप्रेशन प्रतिघंटा की गति ( गति के संबंध में कौशल परीक्षा ली जाएग । 

  • भृत्य        
1 - रोजगार कार्यालय का जीवित पंजीयन । 
2 - 5 वी उर्तीण । 


विज्ञापन देखें :   Click Here


Official Website


  • चयन प्रक्रिया ( एकाउण्टेंट )  
उक्त पद के लिए आवेदक से प्राप्त आवेदनों की जॉच उपरांत अर्हताधारी उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता मेरिट लिस्ट तैयार किया जावेगा , जिसमें से रिक्त पद के लिए 01 पद के विरुद्ध 15 अभ्यर्थियों की प्रावधिक सूची तैयार कर अभ्यर्थियों को कम्प्यूटर की कौशल परीक्षा में बुलाया जायेगा । कम्प्यूटर में Excell की आयोजित कौशल परीक्षा अधिकतम 50 अंक का होगा ।

  • चयन प्रक्रिया ( डाटा एन्ट्री ऑपरेटर ) 
उक्त पद के लिए आवेदक से प्राप्त आवेदनों की जॉच उपरांत अर्हताधारी उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता मेरिट लिस्ट तैयार किया जावेगा , जिसमें से रिक्त पद के लिए 01 पद के विरुद्ध 15 अभ्यर्थियों की प्रावधिक सूची तैयार कर अभ्यर्थियों को कम्प्यूटर की कौशल परीक्षा में बुलाया जायेगा । कम्प्यूटर में हिन्दी एवं अंग्रेजी टायपिंग परीक्षा आयोजित की जावेगी , जिसमें अभ्यर्थी को 8000 | ( Key ) डिप्रेशन के अनुसार निर्धारित समय में उत्तीर्ण करना होगा । न्यूनतम शैक्षणिक अर्हता के 50 प्रतिशत अंक एवं कम्प्यूटर की कौशल परीक्षा में प्राप्त अंक जोड़कर मेरिट सूची तैयार की जायेगी , इस प्रकार के तैयार मेरिट सूची के आधार पर चयन की कार्यवाही की जावेगी ।

  • चयन प्रक्रिया ( सहायक ग्रेड - 3 ) 
उक्त पद के लिए आवेदक से प्राप्त आवेदनों की जॉच उपरांत अर्हताधारी उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता मेरिट लिस्ट तैयार किया जावेगा , जिसमें से रिक्त पद के लिए 01 पद के विरुद्ध 15 अभ्यर्थियों की प्रावधिक सूची तैयार कर अभ्यर्थियों को कम्प्यूटर की कौशल परीक्षा में बुलाया जायेगा । कम्प्यूटर में हिन्दी टायपिंग परीक्षा आयोजित की जावेगी , जिसमें अभ्यर्थी को 5000 ( Key ) डिप्रेशन के अनुसार निर्धारित समय में उत्तीर्ण करना होगा । स न्यूनतम शैक्षणिक अर्हता के 50 प्रतिशत अंक एवं कम्प्यूटर की कौशल परीक्षा में प्राप्त अंक जोड़कर मेरिट सूची तैयार की जायेगी , इस प्रकार के तैयार मेरिट सूची के आधार पर चयन की कार्यवाही की जायेगी । 

प्रत्येक आवेदक को चाहिए कि वह विज्ञापन में दिये गये निर्देशों तथा आवेदन पत्र में सभी जानकारी देखकर सावधानीपूर्वक सही एवं पूर्ण जानकारी भरे एवं निर्धारित स्थान पर अपना हस्ताक्षर करें व नाम अंकित करें । 


Note-

 किसी भी नौकरी के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन करने से पहले सभी उममीदवारों से निवेदन है कि कृपया सटिक और अधिक जानकारी के लिए विभाग के द्वारा जारी किया गया विज्ञापन जरूर पढ़ें और देखें ।

Post a Comment

Previous Post Next Post